उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

सुखबीर बादल ने करतारपुर कॉरिडोर के फिर से खुलने का स्वागत किया


सुखबीर बादल ने करतारपुर कॉरिडोर के फिर से खुलने का स्वागत किया

नवांशहर। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज दुनिया भर में सिख समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए करतारपुर कॉरिडोर के फिर से खुलने का स्वागत किया।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार डॉ नछत्तर पाल के समर्थन में इस निर्वाचन क्षेत्र में कई कार्यक्रम आयोजित करने वाले शिअद अध्यक्ष ने कहा कि शिअद और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने प्रधानमंत्री से सिखों की भावनाओं का सम्मान में करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को उन आम भक्तों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए जो एक साल से अधिक समय से फिर से खुलने का इंतजार कर रहे थे।

श्री सुखबीर बादल ने जनता से पंथ विरोधी ताकतों के झांसे में न आने का भी आग्रह किया, जो समुदाय को अंदर से कमजोर करने के लिए सिख वेश का इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिखों को उनके धार्मिक संस्थानों के साथ-साथ उनकी प्रतिनिधि पार्टी शिरोमणि अकाली दल को बदनाम करके नेताविहीन करने की गहरी साजिश है। समुदाय से गद्दारों से सावधान रहने का आग्रह करते हुए, जिनका एकमात्र उद्देश्य अपने चुने हुए धार्मिक और राजनीतिक नेताओं के खिलाफ सिखों के मन में संदेह पैदा करना था। श्री बादल ने कहा, “समुदाय में भावनात्मक मुद्दों का इस्तेमाल समुदाय में एक भेद पैदा करने के लिए किया जा रहा है। हमें ऐसी साजिशों से बचना चाहिए जो कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों के दिमाग की उपज हैं।

यह पूछे जाने पर, श्री बादल ने कहा कि दाखा विधायक को आयकर छापे के माध्यम से पीड़ित किया जा रहा है। “श्री अयाली का एकमात्र दोष यह है कि उन्होंने शुरू से ही किसान आंदोलन का समर्थन किया है। वह अब भी ऐसा करना जारी रखेंगे और इस तरह की डराने वाली रणनीति अकाली दल और उसके कार्यकर्ताओं को किसानों के साथ एकजुटता से आवाज उठाने से नहीं रोकेगी।

नछत्तर पाल के प्रचार के दौरान बादल ने राहों के पास अपना वाहन रोका और सड़क के किनारे किसी काम में लगे मनरेगा मजदूरों के एक समूह से बातचीत की। बातचीत के दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने कहा कि ब्लू कार्ड होने के बावजूद उन्हें सामाजिक कल्याण का लाभ नहीं मिल रहा है। मजदूरों ने कहा, ‘हमें मासिक राशन नहीं मिल रहा है, जिसके हम हकदार हैं।’ श्री बादल ने उन्हें आश्वासन दिया कि राज्य में शिअद-बसपा सरकार बनने के बाद उन्हें उनका पूरा बकाया मिल जाएगा।

शिअद अध्यक्ष ने नवांशहर निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न जनसभाएं कीं, जहां उन्होंने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनता की शिकायतों को सुना और सरकार बनाने के बाद उन्हें स्थायी रूप से हल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने गुरुद्वारा मंजी साहिब और गुरुद्वारा तहली साहिब में मत्था टेका और मुख्य बाजार में डॉ बीआर अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।


भारत