उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी ने श्रीनगर को यूनेस्को की सूची में शामिल किये जाने पर प्रदेशवासियों दी बधाई



नयी दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जम्मू- कश्मीर के लोगों को श्रीनगर को शिल्प और लोक कला के लिए एक रचनात्मक शहर के रूप में यूनेस्को के क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क (यूसीसीएन) में शामिल किये जाने पर बधाई दी।
श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “यह खुशी की बात है कि सुंदर श्रीनगर अपने शिल्प और लोक कला के लिए विशेष उल्लेख के साथ यूनेस्को के क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क (यूसीसीएन) में शामिल हुआ। यह श्रीनगर के जीवंत सांस्कृतिक लोकाचार के लिए एक उपयुक्त मान्यता है। जम्मू-कश्मीर के लोगों को बधाई।”
वहीं यूनेस्को ने ट्वीट कर कहा, "यूनेस्को के क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क के नए 49 सदस्यों को बधाई! शिल्प और लोक कला तक, डिजाइन से लेकर साहित्य तक और भी बहुत कुछ!
उन नए शहरों की खोज करें जो संस्कृति और रचनात्मकता को उनके सतत शहरी विकास के केंद्र में रखते हैं।"
उधर, यूनेस्को में भारत के स्थायी मिशन ने कहा, “बधाई श्रीनगर! शिल्प और लोक कला के लिए एक रचनात्मक शहर के रूप में श्रीनगर को यूनेस्को के क्रिएटिव सिटीज नेटवर्क में शामिल किया गया है।”


भारत