उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

सेवा ही सच्ची पूजा है और भाजपा का मूल्य सेवा, संकल्प और समर्पण: मोदी


 

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं को सेवा का मंत्र देते हुए कहा है कि सेवा ही सच्ची पूजा है और भाजपा का मूल्य सेवा, संकल्प और समर्पण है।

रविवार को यहां भाजपा की एक दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न होने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए बताया कि श्री मोदी ने बैठक में समापन भाषण दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में भाजपा के इतिहास को रेखांकित करते हुए कहा कि पार्टी ने आज देश में जो स्थान पाया है, उसका बहुत बड़ा कारण है कि पार्टी प्रारंभिक काल से लेकर अभी तक सामान्य व्यक्ति से हमेशा जुड़ी रहती है। भाजपा ऐसी पार्टी है जो कभी भी किसी परिवार के इर्द-गिर्द केंद्रित होकर नहीं रही है। भाजपा के लिए सेवा ही परम धर्म है।

श्री यादव ने कहा कि कार्यकारिणी के संबोधन में श्री मोदी ने आने वाले समय में भाजपा की कार्यनीति को बनाने के लिए एक बड़ा मंत्र सभी कार्यकर्ताओं को दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को सामान्य आदमी के मन के विश्वास का सेतु बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि बैठक में आगामी पांच राज्यो में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि पंजाब में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बैठक में इसकी तैयारी के विषय पर चर्चा की गयी । इसके साथ ही गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों और प्रदेश अध्यक्षों के द्वारा आने वाले समय में चुनाव के संबंध में पूरा विषय रखा गया। भाजपा शासित इन राज्यों में जनकल्याण से जुड़ी नीतियों, योजनाओं और चुनाव से संबंधित विषयों पर चर्चा की गयी।


भारत