उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अलवर-धौलपुर जिले में पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू



जयपुर।राजस्थान में अलवर और धौलपुर जिलों में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव की मतगणना जिला मुख्यालयों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ आज सुबह नौ बजे शुरू हो गई।

मतगणना स्थल पर वैश्विक महामारी कोरोना नियमों की पूरी पालना की जा रही है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात किया गया।

मतगणना में दोनों जिलों में 72 जिला परिषद सदस्यों और 492 पंचायत समिति सदस्यों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा। मतदान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से कराये जाने से दोपहर तक परिणाम सामने आ जाने की संभावना है।

जिला प्रमुख एवं प्रधानों के चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस-भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी कर रखी है ।

उल्लेखनीय है कि दो जिला परिषद सदस्यों और 13 पंचायत समिति सदस्य निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

शनिवार को जिला प्रमुख और प्रधान पद के लिए मतदान होगा। दोनों जिलों में दो जिला प्रमुख और 22 प्रधान का चुने जायेंगे जबकि 31 अक्टूबर को दो उप जिला प्रमुख और 22 उप प्रधान का चुनाव चुनाव होगा।


भारत