उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

बंगाल में 16 नवंबर से स्कूल खोलने के संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने जारी की निर्देशिका



कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 16 नवंबर से खोलने की घोषणा के बाद राज्य के शिक्षा विभाग ने स्वास्थ्य विभाग की सलाह पर एक निर्देशिका जारी की है। एक 28 पेज की निर्देशिका में कहा गया है कि गया है कि स्कूलों को इनका पालन करना होगा. विद्यार्थियों को मास्क पहनने के साथ-साथ सैनिटाइजर रखना होगा और स्कूल को एक अलग आइसोलेशन रूम बनाना होगा। फिलहाल  9वीं से 12वीं क्लास तक के लिए ही स्कूल खुलेंगे।  
इस गाइडलाइन में कहा गया है कि प्रत्येक छात्र को मास्क पहनकर स्कूल आना होगा. इसके लिए स्कूलों को नोटिस जारी करना होगा. प्रत्येक स्कूल में आइसोलेशन रूम के साथ एक बेड भी होना चाहिए। अगर कोई अचानक बीमार पड़ जाए तो उसका वहां इलाज हो सके। इस निर्देशिका में ‘क्या करें और क्या न करें’ की सूची भी है।  इस संबंध में शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा, ”हमारा काम बुनियादी ढांचे को देखना है जैसा कि मुख्यमंत्री ने कहा. इस बीच, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने स्कूल को फिर से खोलने के फैसले पर सवाल उठाया है. उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री ने निर्णय की घोषणा करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ली थी।


शिक्षा