उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

श्रीलंका ने आयरलैंड को 70 रन से पीटा


 

अबू धाबी। पथुम निसंका (61) और वनिंदू हसारंगा (71) की शानदार अर्धशतकीय पारियों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने आयरलैंड को बुधवार को 70 रन के बड़े अंतर से पीटकर आईसीसी टी 20 विश्व कप के मुख्य ड्रा में जाने के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया।

श्रीलंका ने 20 ओवर में सात विकेट पर 171 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद आयरलैंड को 18.3 ओवर में 101 रन पर समेटकर क्वालीफाइंग ग्रुप ए मुकाबले में 70 रन से बड़ी जीत हासिल की। श्रीलंका की यह लगातार दूसरी जीत है और वह चार अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया है। आयरलैंड को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है और वह ग्रुप तालिका में श्रीलंका के बाद दूसरे स्थान पर है।

प्लेयर ऑफ द मैच बने हसारंगा ने 47 गेंदों पर 71 रन की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। निसंका ने 47 गेंदों पर 61 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने एक समय तीन विकेट पर 85 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद 16 रन जोड़कर उसने अपने सभी शेष विकेट गंवा दिए। आयरलैंड के कप्तान एंड्र्यू बालबिर्नी ने 39 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 41 रन बनाये और वह आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

श्रीलंका की तरफ से महीश तीक्ष्णा ने मात्र 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जबकि चमीका करुणारत्ने और लाहिरू कुमारा ने दो-दो विकेट लिए।


भारत