उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

देश में 100 करोड़ के पार हुआ वैक्सीनेशन, प्रधानमंत्री ने दी बधाई



नयी दिल्ली। भारत ने तमाम दबावों और बाधाओं का सामना करते हुए कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत एक अरब कोविड टीके लगाने का लक्ष्य बृहस्पतिवार को हासिल कर लिया। प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्त देशवासियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। 
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने एक ट्वीट में जानकारी देते हुए समस्त देशवासियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने एक सौ करोड़ कोविड टीके लगाने की उपलब्धि पर बधाई दी और कहा कि जिन लोगों ने अभी तक कोई टीका नहीं लिया है, उन्हें भी सामने आना चाहिए और कोरोना के विरुद्ध संघर्ष में सहयोग देना चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा है कि यह भारत के लिए गौरव का क्षण है। उन्होंने एक ट्वीट श्रृंखला में कोविड टीके के निर्माण और उसके आपूर्ति का ब्यौरा दिया है। उन्होंने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों, नर्सों और अन्य सहायकों का आभार व्यक्त किया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन में दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्रीय निदेशक डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने भारत में एक अरब कोविड टीके दिए जाने को असाधारण उपलब्धि बताया है।


-1