उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

दूरसंचार समूह में लिवाली से शेयर बाजार नये शिखर पर


 

मुंबई। विदेशी बाजारों की गिरावट के बावजूद सरकार के टेलीकॉम कंपनियों के बकाया भुगतान के लिए चार वर्षों की राहत देने की घोषणा से उत्साहित निवेशकों की दूरसंचार समेत सभी समूहों में हुई जबरदस्त लिवाली की बदौलत बुधवार को शेयर बाजार को पंख लग गए और नये शिखर पर पहुंच गया।
बीएसई का तीस शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 476.11 अंक की छलांग लगाकर 58,723.20 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 139.45 अंक उछलकर 17519.45 अंक पर पहुंच गया।
सरकार ने दूरसंचार कंपनियों को बकाया भुगतान के लिए चार वर्षों की राहत देने, एजीआर से गैर टेलीकॉम राजस्व को अलग करने और दूरसंचार के लिए केवाईसी का सरलीकरण करने के निर्णय से निवेशकों का उत्साह बढ़ा और बाजार को बल मिला।
दिग्गज कंपनियों की तरह छोटी और मझौली कंपनियों में भी लिवाली का जोर रहा। इस दौरान बीएसई का मिडकैप 162.29 अंक चढ़कर 25,215.96 अंक और स्मॉलकैप 241.62 अंक की बढ़त लेकर 28,284.07 अंक पर रहा।
इस दौरान बीएसई में कुल 3421 कंपनियों के शेयरों में कारोबार हुआ, जिनमें से 2059 बढ़त पर जबकि 1244 गिरावट पर रहे वहीं 118 में कोई बदलाव नहीं हुआ।


  • रूस की सैन्य कार्रवाई के आदेश से शेयर बाजार में कोहराम

    मुंबई। रूस के यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई करने के आदेश से वैश्विक बाजार के हाहाकार से हतोत्साहित निवेशकों की स्थानीय स्तर पर हुई जबरदस्त बिकवाली से आज घरेलू शेयर बाजार में कोहराम मच गया।

  • शेयर बाजार: बिकवाली से लगातार तीसरे दिन भी गिरावट

    मुंबई। वैश्विक बाजार के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर रिलायंस, महिंद्रा, आईटीसी, एनटीपीसी और आईसीआईसीआई समेत कई दिग्गज कंपनियों में हुई बिकवाली से शेयर बाजार आज लगातार तीसरे दिन भी गिरावट पर रहा।

  • यूक्रेन संकट से शेयर बाजार में कोहराम

    मुंंबई। रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के कारण उत्पन्न संकट का असर आज वैश्विक बाजार पर दिखा जिससे घरेलू शेयर बाजार में भी कोहराम मच गया और सेंसेक्स करीब साढ़े पांच महीने के निचले स्तर 56405.84 अंक और निफ्टी 16842.80 अंक पर उतर गया।