उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

स्वामी विवेकानंद को नायडू ने किया नमन



 नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने स्वामी विवेकानंद को नमन करते हुए कहा है कि वह हमेशा मानवता के लिए प्रासंगिक बने रहेंगे।
श्री नायडू ने शनिवार को जारी एक संदेश में कहा कि स्वामी विवेकानंद के विचार और उनके संदेश आज भी प्रासंगिक है। मानवता को उनकी हमेशा आवश्यकता रहेगी।
उपराष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में स्वामी विवेकानंद के कथन - “ मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसे धर्म से हूं, जिसने दुनिया को सहनशीलता और सार्वभौमिक स्वीकृति का पाठ पढ़ाया है। मैं उस देश से हूं जिसने सभी धर्मों और सभी देशों के सताए गए लोगों को अपने यहां शरण दी” का उल्लेख किया।”
उन्होंने कहा कि 11 सितंबर 1893 को शिकागो की विश्व धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद ने भारत की उदार आध्यात्मिकता और संस्कृति से विश्व का परिचय कराया। स्वामी जी के विचार विश्व के लिए आज कहीं अधिक प्रासंगिक हैं।


भारत