उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

तालिबान से लड़ाई के दौरान पंजशीर प्रतिरोधी मोर्चा के प्रवक्ता की मौत, अब बातचीत को तैयार



काबुल। तालिबान के साथ लड़ाई के दौरान पंजशीर प्रतिरोधी मोर्चा के प्रवक्ता फहीम दुश्ती की मौत हो गयी। अफगान न्यूज एजेंसी खामा प्रेस ने आज तड़के अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। वहीं प्रतिरोधी मोर्चा से जुड़े एक सूत्र ने बताया, "पंजशीर प्रतिरोधी मोर्चा के प्रवक्ता फहीम दुश्ती तालिबान के साथ लड़ाई में मारे गए।"
बाद में राष्ट्रीय प्रतिरोधी मोर्चा ने भी आधिकारिक तौर पर कमांडर अब्दुल वुडोद जारा के साथ दुश्ती की मौत की पुष्टि कर दी। प्रतिरोधी मोर्चा ने ट्वीट कर कहा, "दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि द नेशनल रेजिस्टेंस ऑफ अफगानिस्तान ने आज दमन और आक्रमण के खिलाफ पवित्र प्रतिरोध में दो साथियों को खो दिया। एनआरएफ प्रवक्ता फहीम दुश्ती और जनरल अब्दुल वुडोद ज़ारा शहीद हो गए। उनकी स्मृति अमर रहे!"
 अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर प्रांत पंजशीर के प्रतिरोधी समूह के नेता अहमद मसूद ने कहा है कि यदि तालिबान प्रांत (पंजशीर) को छोड़ दे, तो समूह संघर्ष विराम तथा बातचीत के लिए तैयार है।
मसूद ने रविवार को फेसबुक पर बयान जारी कर कहा, "अगर तालिबान पंजशीर और अंदराब में अपने हमलों और सैन्य अभियानों को बंद कर देता है और विद्वानों तथा सुधारकों के साथ एक बड़ी बैठक आयोजित कर बातचीत करना चाहता है, तो राष्ट्रीय प्रतिरोधी बल स्थायी शांति के लिए युद्ध को तुरंत रोकने के लिए तैयार हैं।"


भारत