उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

जातीय जनगणना के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी से नीतीश के नेतृत्व में 23 अगस्त को मिलेगा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल



पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को मिलने के लिए 23 अगस्त का समय दिया है ।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। श्री कुमार ने कहा," जाति आधारित जनगणना करने के लिए बिहार के प्रतिनिधिमंडल के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था। आदरणीय प्रधानमंत्री का बहुत बहुत धन्यवाद कि 23 अगस्त को मिलने का उन्होंने समय दिया।"
गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने 2 अगस्त को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जाति जनगणना के मुद्दे पर बिहार के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए समय देने का अनुरोध किया था । श्री कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) इस बार जनगणना जातिगत आधार पर कराने की मांग कर रहा है । इस मुद्दे पर बिहार विधान मंडल से दो बार वर्ष 2019 और 2020में सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भेजा भी गया है ।


भारत