उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी ने अफगानिस्तान पर की हाई लेवल मीटिंग



नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर तालिबान का कब्जा होने के बाद स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को यहां एक हाई लेवल मीटिंग की अध्यक्षता की। सात, लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर बुलायी गयी सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल हुए। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और अफगानिस्तान में भारत के राजदूत रुद्रेंद्र टंडन भी बैठक में मौजूद थे। श्री टंडन आज ही अफगानिस्तान से भारत लौटे हैं। सुरक्षा चिंताओं के बीच सरकार ने कहा है कि वह लगातार घटनाक्रमों पर नजर रखे हुए है।
  बैठक में, पीएम मोदी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि आने वाले दिनों में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएं। उन्होंने कल रात बहुत देर तक अफगानिस्तान से भारत लाये जाने वाले हिंदुस्तानियों को अफगानिस्तान से निकाले जाने की घटना पर नज़र बनाये रखी। 
 राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के अनुसार क्षेत्र के सभी प्रमुख देशों के साथ लगातार सम्पर्क में हैं। अफगानिस्तान में हालात तेज़ी से बदल रहे हैं और अभी भी अशरफ़ गनी के देश छोड़ने के बाद ये साफ़ नहीं है कि नई सरकार का स्वरूप कैसा होगा। अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए लगातार प्रयास जारी है।


भारत