उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बनिहाल एवं बडगाम में मुठभेड़, नाबालिग सहित दो घायल, एक आतंकवादी मारा गया



 
जम्मू। जम्मू-कश्मीर में रामबन जिला के बनिहाल में एम.जी. निर्माणाधीन केंद्र पर रहस्यमय विस्फोट में नाबालिग  सहित दो लोग घायल हो गए है। रामबन की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी.डी. नित्या ने बताया कि शुक्रवार को रात सवा ग्यारह बजे सूचना मिली थी कि एमजी निर्माणाधीन केंद्र पर विस्फोट हुआ है तथा दो लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि विस्फोट रहस्यमय परिस्थितियों में हुआ है और इसके कारणों की जांच की जा रही है।
उन्होंने बताया कि घायल की पहचान उधमपुर निवासी गोपाल शर्मा (35) तथा मंगीत खरी निवासी गुल मोहम्मद नाइक के तौर पर पहुंची है तथा दोनों को बनिहाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। 
उधर, जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों तथा आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में शनिवार को एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया।
पुलिस ने बताया कि एक विशेष सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल, राष्ट्रीय राइफल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने आज तड़के बडगाम के मोचवा में श्रीनगर-चरार-ए-शरीफ मार्ग पर संयुक्त रूप से घेराबंदी तथा तलाश अभियान शुरू किया। पुलिस के मुताबिक सुरक्षा बलों के जवान जब इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों के जवानों ने भी गोलियां चलाई तथा मुठभेड़ शुरू हो गयी।
पुलिस ने बताया कि इस दौरान एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया और उसके पास से एक एके राइफल तथा एक पिस्तौल बरामद हुई है। अंतिम सूचना मिलने तक तलाश अभियान जारी था।
इस बीच कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुठभेड़ वाली जगह के आसपास सुरक्षा बलों के अतिरिक्त जवानों को तैनात कर दिया गया है।


भारत