उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

नीरज चोपड़ा पुरुष भाला फेंक के फाइनल में


 
टोक्यो। 2018 एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता भारतीय भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने अपने टोक्यो ओलंपिक अभियान का शानदार आगाज किया है। उन्होंने यहां बुधवार को क्वालीफिकेशन राउंड में अपने पहले प्रयास में 86.65 मीटर के थ्रो के साथ सीधे क्वालीफिकेशन से पुरुषों के भाला फेंक फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। उल्लेखनीय है कि फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई करने के लिए योग्यता चिन्ह 83.50 रखा गया।


एथलेटिक्स

  • कुश्ती संघ एडहॉक कमेटी के हवाले, ओलंपिक एसोसिएशन ने भूपिंदर सिंह बाजवा को सौंपी कमान

    नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने आज महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए तीन सदस्यीस एडहॉक कमेटी का गठन किया है, जिसका चेयरमैन भूपिंदर सिंह बाजवा को बनाया गया है। इसके साथ ही, सदस्यों में मंजुशा कुंवर और एमएम सौम्या भी होंगे। यह निर्णय भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को निलंबित करने के तीन दिन बाद लिया गया है।

  • गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेलों का कार्यक्रम

  • जंतर-मंतर पर आधी रात हुआ बवाल

    नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच आधी रात धक्का-मुक्की हो गई। खिलाड़ियों का आरोप है पुलिस ने उन पर हमला और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। पहलवानों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने बारिश की वजह से सोने के लिए बेड मंगवाए थे, जिसे पुलिस ने लाने से रोक दिया। इस बीच प्रदर्शन कर रहे बजरंग पुनिया की ओर से गृहमंत्री को अपनी चार मांगों को लेकर चिठ्ठी लिखी गई है।