उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बाढ़ ने मचाई तबाही



 
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बाढ़ से काफी तबाही हुई है। इससे अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। डीवीसी के बांधों से पानी छोड़े जाने के बाद पानी सड़कों और घरों में भर जाने से राज्य के छह जिलों के कम से कम ढाई लाख लोग विस्थापित हो गए।  हालात का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने जा रही हैं।  पूर्व बर्दवान,पश्चिम बर्दवान,पश्चिम मेदिनीपुर,हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना जिले के अनेक स्थानों में काफी पानी भरा हुआ है।  
बाढ़ पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री ने सोमवार को सचिवालय में कैबिनेट की बैठक की थी। उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि जिन जिलों में मौतें हुई हैं, उन सभी जिलों में वित्तीय सहायता के लिए मृतकों की सूची तैयार की जाए।  


भारत