उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

तृणमूल सांसद ने राज्यसभा में आईटी मिनिस्टर से पेपर छीनकर फाड़ा, विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी सरकार



 
 
नई दिल्ली। राज्यसभा में आज तब भारी हंगामा मच गया जब तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने आईटी मिनिस्टर अश्विणी वैष्णव के हाथ से पेपर छीनकर उसे सदन में ही फाड़ डाला। आज अश्विनी वैष्णव जैसे ही कथित पेगासस जासूसी केस पर अपना बयान देने उठे, विपक्षी दलों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसी बीच टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने उनके हाथ से बयान की कॉपी छीन ली और उसे सदन में ही फाड़ दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार टीएमसी सासंदों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी।
 उपसभापति हरिवंश ने हंगामा कर रहे सदस्यों से असंसदीय व्यवहार ना करने का अनुरोध किया लेकिन जब उनकी एक ना सुनी गई तो उन्होंने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी। उपसभापति ने जैसे ही सदन को स्थगित किया, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और टीएमसी सांसदों में तीखी नोकझोंक होने लगी। हालात की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मार्शलों को दखल देना पड़ा। (शांतनु सेन फाइल फोट)


भारत