उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बंगाल बोर्ड का 10वीं का परिणाम घोषित, ममता ने दी बधाई




कोलकाता। पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं के परिणाम घोषित किए। इस साल, सभी छात्रों को WBBSE 10 वीं परिणाम 2021 में पास घोषित किया गया है।  कक्षा 10 परिणाम 2021 में कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 100% है। यह इतिहास का सबसे बेहतर रिजल्ट रहा है, पिछले साल पास प्रतिशत 86.34 फीसदी था। 
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  शत-प्रतिशत अंकों से सफल हाेने वालों छात्रों को बधाई दी।  राज्य में कुल 10,69,649 अभ्यर्थियों ने नामांकन किया था और सभी उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें से 90 फीसदी को फर्स्ट डिवीजन मिला। इस बार कोई मेरिट सूची नहीं है क्योंकि राज्य भर में कोविड-19 प्रतिबंधों के तहत परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई थीं।
सुश्री बनर्जी ने कहा, “ माध्यमिक परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई। आप भविष्य उज्ज्वल रहे और जीवन में और भी बहुत कुछ हासिल करने के लिए आगे बढ़ते रहें। सभी माता-पिता, सपोर्ट सिस्टम और शिक्षकों को भी मेरी शुभकामनाएं।”


भारत