उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत की परिस्थितियों की जानकारी नहीं: तालिबान



मॉस्को। तालिबान ने कहा कि उसे स्पिन बोल्डक जिले में रॉयटर्स के फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत की परिस्थितियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।
शुक्रवार को स्थानीय गवर्नर के कार्यालय ने मीडिया को स्पिन बोल्डक में पत्रकार सिद्दीकी की मौत के बारे में बताया था। स्पिन बोल्डक में इस सप्ताह के शुरुआत से सरकारी सुरक्षा बल और तालिबान के बीच भीषण लड़ाई चल रही है।
तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने सीएनएन-न्यूज 18 को बताया, “हमें नहीं पता कि किसकी गोलीबारी में पत्रकार मारा गया। हम यह भी नहीं जानते कि उनकी मौत कैसे हुई है।”
उन्होंने कहा कि युद्ध क्षेत्र में आने वाले पत्रकारों को तालिबान को वहां आने के बारे में सूचित करना चाहिए तभी वह उनकी सुरक्षा कर सकेगा।
प्रवक्ता ने कहा, “हमें भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत पर खेद है। पत्रकार हमें सूचित किए बिना युद्ध क्षेत्र में आ रहे हैं। ”