उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कोलकाता से जेएमबी के तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार




कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन्हें आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) का बताया जा रहा है। ये तीनों दक्षिण कोलकाता के हरिदेवपुर में थे। इनका संबंध पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से बताया जा रहा है। 
 सूत्रों के अनुसार, इन आतंकियों के नाम नाजी-उर-रहमान, शेख शब्बीर एवं रिजाऊल है। ये लम्बे समय कोलकाता में रह रहे थे। ये आतंकी हरिदेवपुर में एक किराये के मकान में रहते थे। पुलिस को इसकी खुफिया जानकारी मिली। उसके बाद स्पेशल टास्क फोर्स ने यह कार्रवाई की। स्पेशल टास्क फोर्स के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर वी सोलोमन नेसा कुमार ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि ये लोग कुछ दिनों पहले मुर्शिदाबाद में रह रहे थे और हाल ही में कोलकाता में शिफ्ट हुए थे। इनके पास से मोबाइल फोन, डायरी सहित इस्लामिक कट्टरवाद से संबंधित नोट्स और किताबें भी बरामद हुई हैं। ये सोशल मीडिया के जरिए भी युवाओं को आतंकवाद से जोड़ने का काम करते थे। बांग्लादेश की सीमा से सटे जिले मालदा और मुर्शिदाबाद में पहले से ही इन लोगों का स्लीपर सेल तैयार था।


भारत