उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

वॉट्सऐप नई प्राइवेसी पॉलिसी पर पड़ा नरम, हाईकोर्ट में कहा - यूजर्स पर नहीं डालेंगे दबाव




नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी पर नरम पड़ता दिख रहा है। वॉट्सऐप ने चीफ जस्टिस डी.एन. पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की बेंच के समक्ष भी स्पष्ट किया कि जब तक डेटा प्रोटेक्शन बिल प्रभाव में नहीं आ जाता, तब तक वह यूजर्स को नई प्राइवेसी पॉलिसी अपनाने के लिए बाध्य नहीं करेगा। इसके साथ ही वह नई प्राइवेसी पॉलिसी को नहीं अपनाने वाले यूजर्स के लिए वह उपयोग के दायरे को सीमित नहीं करेगा। 
उल्लेखनीय कि दिल्ली हाईकोर्ट में वाॅट्सएप और उसकी पेरेंट कंपनी फेसबुक  की एक याचिका पर सुनवाई चल रही थी। इसमें वाॅटसऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ सीसीआई की जांच में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया गया था।दरअसल, 23 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने वाॅट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी की जांच के सिलसिले में फेसबुक और मैसेजिंग ऐप से कुछ सूचना मांगने वाले सीसीआई की नोटिस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।


भारत