उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कोरोना से लड़ाई के लिए 23000 करोड़ का पैकेज, मोदी ने कहा नये पैकेज से मिलेगी नई मजबूती



नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना से संबंधित 23 हजार करोड़ रूपये के पैकेज पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि इससे इस महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को नयी मजबूती मिलेगी। मोदी सरकार  कैबिनेट विस्तार के बाद  कैबिनेट ब्रीफिंग में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इमरजेंसी हेल्थ पैकेज की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 23100 करोड़ रुपए की रकम कोरोना की तीसरी वेव से निपटने में मददगार होगी। कृषि मंत्री ने प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत का रास्ता अपनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि मंडियां खत्म नहीं होंगी बल्कि इन्हें और मजबूत किया जाएगा। एक लाख करोड़ मंडी के जरिए किसानों तक पहुंचेगा। 
श्री मोदी ने गुरूवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद ट्वीट कर कहा , “ कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत बनाने के लिए 23 हजार करोड़ रुपये से अधिक के एक नए पैकेज को मंजूरी दी गई है। इसके तहत देश के सभी जिलों में पीडियाट्रिक केयर यूनिट से लेकर आईसीयू बेड, ऑक्सीजन स्टोरेज, एंबुलेंस और दवाओं जैसे जरूरी इंतजाम किए जाएंगे।”
कृषि और किसान कल्याण के बारे में मंत्रिमंडल की बैठक में लिये गये निर्णय पर उन्होंने कहा , “ आज कैबिनेट की बैठक में कृषि और किसानों के कल्याण को लेकर महत्वपूर्ण फैसले किए गए हैं। मंडियों को सशक्त करने के लिए कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के उपयोग के साथ-साथ लोन पर ब्याज में छूट की व्यवस्था भी की गई है।”


भारत