उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बंगाल के चार नेताओं को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह



 
 
कोलकाता। केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में बंगाल से चार नेताओं को जगह मिली है। इससे साफ है कि भारतीय जनता पार्टी ने 2024 की तैयारी शुरू कर दी है। बंगाल चुनाव में खराब प्रदर्शन की गाज बाबुल सुप्रियो और देबोश्री चौधरी पर गिरी है। दोनों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है। 
चार नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल करके बंगाल में भाजपा की जमीन मजबूत करने की कोशिश अभी से शुरू कर दी गई है। यहां सुभाष सरकार, शांतनु ठाकुर, जॉन बारला और नीशीथ प्रामाणिक को मंत्री बनाया गया है।  
 मोदी सरकार में नए मंत्री बने 38 साल के शांतनु ठाकुर बनगांव लोकसभा सीट से पहली बार के सांसद हैं।  बंगाल से डॉ सुभाष सरकार बांकुड़ा लोकसभा सीट से पहली बार के सांसद हैं। वह एम्‍स (कल्‍याणी) के बोर्ड मेंबर और गायनोकोलॉजिस्ट (स्‍त्री रोग विशेषज्ञ) हैं। वह रामकृष्‍ण मिशन से जुड़े हुए थे। वह करीब पांच दशक से सार्वजनिक जीवन में हैं। 


भारत