उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ओवैसी का चैलेंज - योगी को यूपी का सीएम बनने नहीं दूंगा, मुख्यमंत्री ने किया एक्‍सेप्‍ट



 
लखनऊ। विधानसभा चुनाव के पहले यूपी की राजनीति गरमाती जा  रही है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी  ने कहा कि वह किसी भी हाल में 2022 में योगी आदित्यनाथ को सीएम नहीं बनने देंगे। ओवैसी के इस बयान के पलटवार में सीएम योगी ने उन्हें बड़ा नेता करार दिया और उनकी चुनौती को स्वीकार भी कर लिया। सीएम योगी ने कहा कि ओवैसी एक बड़े नेता हैं, लेकिन वह भूल रहे हैं कि यूपी के अंदर वह बीजेपी को चैलेंज नहीं कर सकते। उधर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी यदि उत्तर प्रदेश के वोटर बन जाए तो वह भी प्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं। इसके अलावा राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना कहा क‍ि वह चालाक निकले और उत्तराखंड से आकर उत्तर प्रदेश का मतदाता बनकर मुख्यमंत्री बन गए। राजभर ने सवाल किया क‍ि मुसलमान का बेटा क्यों नहीं मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बन सकता है? क्या मुसलमान होना गुनाह है?  
इस बीच, बरेली में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कहा कि एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर जैसे लोगों को मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने हैं तो वे देखें। कोई कुछ भी कहे साल 2022 के उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ की ही सरकार बनेगी।   


भारत