उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

उत्तराखंड में सियासी संकट, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा



देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना त्यागपत्र सौंप दिया। श्री तीरथ ने आज सुबह से जारी अटकलों को विराम लगाते हुए देर रात 11 बजे अपने मन्त्रीमण्डल के सहयोगियों सुबोध उनियाल, अरविंद पांडेय, विशन सिंह चुफाल, गणेश जोशी और विधायक राजेश शुक्ला के साथ राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस दौरान उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी थे। श्री तीरथ करीब 10 मिनट तक राजभवन में रहे।
राज्यपाल ने नया मुख्यमंत्री चुने जाने तक उन्हें अपने पद पर बने रहने को कहा है।
इस बीच सूचना मिली है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के दौरे पर 10 जुलाई को देहरादून आ रहे हैं, जबकि शनिवार शाम तीन बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है जिसमें दल का नया नेता चुना जाएगा।
इससे पहले आज सुबह से ही श्री तीरथ के त्यागपत्र को लेकर अटकलें जारी थी। उन्होंने रात नौ बजे सचिवालय में संवाददाता सम्मेलन में सरकार की पिछले एक वर्ष की उपलब्धियां गिनाईं और पत्रकारों द्वारा त्यागपत्र के सम्बंध में पूछे सवालों का जवाब दिए बिना वहां वहां से चले गए थे।


भारत