उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

जम्मू में माता वैष्णो देवी भवन में आग लगी



जम्मू। जम्मू-कश्मीर में रियासी जिले में त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित विश्व प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी भवन में मंगलवार को आग लग गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि भवन में रिसेप्शन क्रमांक-4 के समीप काउंटिंग सेंटर में आग लग गयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम दमकलों और श्राइन बोर्ड कर्मचारियों तथा अर्द्धसैनिक बल के जवान तत्काल मौके पर पहुंचे, और आग पर काबू पाया। आग लगने के वास्तविक कारणों का पता नहीं चला है।
उन्होंने बताया कि घटना में किसी के घायल होने अथवा बड़े नुकसान की रिपोर्ट नहीं है। कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी से यहां आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या में गिरावट आयी है, लेकिन अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही इनके आंकड़े बढ़े हैं। वर्ष के पहले चार महीनों के दौरान 16 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने माता वैष्णो देवी मंदिर आये और यहां पूजा-अर्चना की।


भारत