उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

सीबीएसई दसवीं की परीक्षाएं रद्द, बारहवीं की स्थगित


 

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द और बारहवीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने अधिकारियों के साथ आज एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद सीबीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया।
शिक्षा मंत्रालय के अनुसार बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का नया शेड्यूल एक जून को देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखकर तैयार किया जाएगा। तय समय से 15 दिन पहले विद्यार्थियों को परीक्षा के बारे में सूचित कर दिया जाएगा।
गौरतलब है कि चार मई से 14 जून तक होने वाली 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षाएं जो चार मई से 14 जून तक होनी थी, उन्हें रद्द कर दिया गया है। (वार्ता)


शिक्षा