उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

परमबीर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई


नई दिल्ली/मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में उठा सियासी तूफान मचा हुआ है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करने वाली परमबीर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति एस के कौल और न्यायमूर्ति आर एस रेड्डी की पीठ करेगी।
उधर, महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने मंगलवार को कहा कि ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या में शामिल आरोपियों ने इस मामले में कुछ महत्वपूर्ण सबूत नष्ट कर दिए थे।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जय जीत सिंह ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों ने मोबाइल फोन, सिम कार्ड और सीसीटीवी फुटेज को नष्ट कर दिया था।
रविवार को प्रभावित मामले में प्रमुख गिरफ्तारियों में पूर्व बर्खास्त-दोषी पुलिस अधिकारी विनायक शिंदे शामिल हैं, जो जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे, मई 2020 से वे पैरोल पर हैं। एक क्रिकेट सट्टेबाज नरेश गोर - को ठाणे के मुंब्रा में समुद्र की खाड़ी में ले जाया गया जहां 5 मार्च को हिरेन का शव मिला था। इसके अलावा, उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास 25 फरवरी को एक कार में विस्फोट रखने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार-निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे हैं।
श्री सिंह ने कहा कि जब 25 मार्च को वाजे की एनआईए हिरासत खत्म हो जाएगी, तो एटीएस आगे की
जांच के लिए उनको अपनी हिरासत में लेने की मांग करेगी। एटीएस ने पहले से ही एपीआई के घर और भिवंडी के कुछ गोदामों पर छापा मारा है ताकि अधिक सबूत एकत्र किए जा सकें।