उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कोरोना के बढ़ते मामलों से शेयर बाजार हलकान


 

मुंबई। वैश्विक स्तर से मिले सकारात्मक संकेतों के बावजूद घरेलू स्तर पर कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी के कारण शेयर बाजार पर दबाव बना रहा और आज लगातार पांचवें दिन भी घरेलू शेयर बाजार गिरावट लेकर बंद हुए। इस दौरान शेयर बाजार में करीब 1.25 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।
आईटी, बैंकिंग समेत हेल्थकेयर समूह की कंपनियों में हुई भारी बिकवाली से शेयर बाजार में बीएसई का सेंसेक्स जहां 585.10 अंकों की बड़ी गिरावट लेकर 49,216.52 अंक पर बंद हुआ वही और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ़्टी भी 163.45 अंक लुढ़क कर 14,557.85 अंक पर रहा। दिन की शुरुआत में सेंसेक्स में हांलाकि बढ़ोतरी देखी गई और गत दिवस के मुकाबले सेंसेक्स 360 अंक तथा निफ्टी 134 अंकों की उछाल के साथ खुला।
इस दौरान दिग्गज, मझोली तथा छोटी कंपनियों में भी भारी बिकवाली हुई जिससे बीएसई का मिडकैप 1.33 प्रतिशत घटकर 20 हजार से नीचे आते हुए 19,776.71 अंक पर तथा स्मॉलकैप 1.58 प्रतिशत की गिरावट के साथ 20,386.16 अंक पर रहा।
इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलजी समूह की कंपनियों में जहां सर्वाधिक 801.82 अंकों की गिरावट दर्ज की गई वही बैंकिंग में 466.08 अंक और हेल्थकेयर समूह की कंपनियों में 377.83 अंक की बड़ी गिरावट हुई। बैंकिंग और हेल्थकेयर समूह की कंपनियों में इससे पिछले कारोबारी दिवस पर भी भारी गिरावट दर्ज की गई थी।


  • रूस की सैन्य कार्रवाई के आदेश से शेयर बाजार में कोहराम

    मुंबई। रूस के यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई करने के आदेश से वैश्विक बाजार के हाहाकार से हतोत्साहित निवेशकों की स्थानीय स्तर पर हुई जबरदस्त बिकवाली से आज घरेलू शेयर बाजार में कोहराम मच गया।

  • शेयर बाजार: बिकवाली से लगातार तीसरे दिन भी गिरावट

    मुंबई। वैश्विक बाजार के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर रिलायंस, महिंद्रा, आईटीसी, एनटीपीसी और आईसीआईसीआई समेत कई दिग्गज कंपनियों में हुई बिकवाली से शेयर बाजार आज लगातार तीसरे दिन भी गिरावट पर रहा।

  • यूक्रेन संकट से शेयर बाजार में कोहराम

    मुंंबई। रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के कारण उत्पन्न संकट का असर आज वैश्विक बाजार पर दिखा जिससे घरेलू शेयर बाजार में भी कोहराम मच गया और सेंसेक्स करीब साढ़े पांच महीने के निचले स्तर 56405.84 अंक और निफ्टी 16842.80 अंक पर उतर गया।